Menu

आज का राशिफल (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) | Aaj Ka Rashifal 301223

 

आज का राशिफल मेष | आज का राशिफल वृष | आज का राशिफल मिथुन | आज का राशिफल कर्क | आज का राशिफल सिंह | आज का राशिफल कन्या | आज का राशिफल तुला | आज का राशिफल वृश्चिक | आज का राशिफल धनु | आज का राशिफल मकर | आज का राशिफल कुंभ | आज का राशिफल मीन | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 301223

Aaj Ka Rashifal 301223

दोस्तो इस लेख में आपको आज का राशिफल (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) की जानकारी दी जा रही है।

देश-विदेश में बैठे सभी दर्शकों को मेरा प्यार भरा नमस्कार और आप सभी का तहे दिल से स्वागत है, आपके अपने वेबसाईट भारतदर्शन360 पर. आज का राशिफल यानी की 30 दिसंबर के इस विशेष एपिसोड में नया वर्ष बस आने ही वाला है और आप सभी के लिए इस वेबसाईट पर 2024 का राशिफल उपलब्ध है।

जानिए कि आने वाला वर्ष 2024 कैसा रहेगा। कहां पर सावधानी है। तो कहां पर दुर्घटना होने की संभावनाएं बहुत ज्यादा है। चीजों को ध्यान में रखते हुए अपनी प्लानिंग करना सबसे ज्यादा जरूरी है। और यही प्लानिंग जो है यह अकाल मंडी की एक निशानी है।

 इस बात का हमेशा ध्यान रखें जल्द से जल्द जाकर के 2024 का राशिफल देख लीजिएगा।बात करते हैं आज के राशिफल की।

सबसे पहले बात करेंगे पंचांग की तारीख 30 दिसंबर 2023 है और दिन शनिवार का है विशेष उपाय मैं आपको बता रहा हूं कि नए साल में कौन-कौन से पांच महत्वपूर्ण संकल्प है। जो आपको अवश्य ही लेने चाहिए रेजोल्यूशन आप इसे मान सकते हैं। प्रोमिस खुद के लिए मान सकते हैं।

आज का राशिफल मेष राशि

बात करते हैं आज का राशिफल की शुरुआत करेंगे आज का राशिफल मेष राशि से आज राशि भाव से चंद्रमा 4th हाउस में विराजमान है साधकतरा का साथ अष्टक वर्ग में 25 डॉट से सिचुएशन 60% सपोर्टिव रहेगी यहां पर खास तौर पर कोई भी प्लानिंग कर रहे हैं तो उसके लिए सावधान हो जाएगा।

 क्योंकि प्लानिंग जो कर रहे हैं उसे ठीक ऑपोजिट होने के चांसेस देखने को मिल सकते हैं न्यू ईयर को लेकर के कोई भी इस समय प्लान बना रहे हैं तो मोस्ट प्रोबेबली चांसेस है कि बीच आपके यहां पर अपने वेकेशन से या फिर जो आप न्यू ईयर प्लान बना रहे हैं वहां से घर आना पड़े। पेट से गड़बड़ी भी देखने को मिलेगी। तो माताजी की सेहत को भी इस समय में आपको ध्यान ज्यादा रखना होगा । उनको लेकर के हॉस्पिटल जाना पड़ सकता है।

यंगस्टर्स ऐसे समय में रिलेशनशिप में थोड़ी ज्यादा सावधानियां रखिएगा कि कहीं ना कहीं रिलेशनशिप में कोई बात होने से याद फिर खास तौर परकोई सेंसिटिव टॉपिक पर डिस्कशन से परेशानियां बढ़ सकती हैं । आपका नया साल की जो प्लानिंग है उस पर इस समय में गलत हो सकता है। व्यापारी वर्ग को भी ऐसे समय में कोई भी नए माल को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। तो ध्यान रखिएगा एडवांस पेमेंट कर रहे हैं। तो यहां पर उसे माल के आने के अंदर बहुत ज्यादा परेशानियां देखने को मिल सकती हैं।

 आपका पेमेंट यह भी बीच में अटक सकता है और नौकरी पेशा लोग आपके खास तौर पर ऐसे समय में अपने सीनियर्स का सपोर्ट शायद ना मिले।  वर्कलोड भी ज्यादा रहेगा। आज अपने स्वाश्थ्य का भी ध्यान रखे।अब तो जो मल्टीविटामिन कैप्सूल्स आती है जो आपको लेनी चाहिए तो उनको इस समय में जरूर आपको लेनी चाहिए। शुभ रंग रहेगा आपके लिए ग्रीन कलर शुभ अंक रहेगा नंबर नाइन 9. 

आज का राशिफल वृषभ राशि

अब बात करते आज का राशिफल हैं वृषभ राशि की और थर्ड हाउस में चंद्रमा है पर यहां पर विपत तारा का साथ है और अष्टक वर्ग में 28 डॉट से सिचुएशन ओवरऑल आपके लिए यहां पर 67% पॉजिटिव है और यहां पर जो पॉसिबिलिटी आज को देखने को मिल रही है। कल के दिन आपके लिए यही चीज 4th हाउस के चंद्रमा में होगी। जहां नुकसान देखने को मिल सकता है। 

अपने पास में जो कैश है। जो बैंक अकाउंट के अंदर पैसे हैं। उनको इस समय में सेफ फॉर सीकर करने की कोशिश कीजिए। सही जगह पर इन्वेस्ट करना। एफडी बनाना या कोई सेविंग अकाउंट में डाल देना। वह आपको कोशिश करनी होगी यहां पर कोई भी ट्रांजैक्शंस कर रहे हैं तो ट्रांजैक्शन करते समय बहुत बहुत ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। 

कहीं ऐसा ना हो की ट्रांजैक्शन कर रहे हैं और एक गलत डिजिटल से आपके लिए परेशानी खड़ी हो जाए। नौकरी पेशा लोगों को भी ऐसे समय में यही कहूंगा, कि आज के दिन जो भी आप काम कर रहे हैं। पॉजिटिव समय है पॉजिटिव समय को एंजॉय अवश्य करें। पर आगे आने वाली नेगेटिविटी के लिए पहले ही प्रिपेयर्ड हो जाएंगे। कोई भी वर्कलोड है। उसको कंप्लीट कर लीजिए । कोई आपका प्रोजेक्ट है, उसके ऊपर दो बार वापस रिव्यू ले लीजिए।

 ताकि सब चीज बेहतर रहे और घर परिवार के अंदर माहौल बहुत शानदार रहेगा। बिना किसी टेंशन। और कहीं ना कहीं यह भी होगा कि आज फैमिली के साथ में मूवी का, डिनर जाने का प्लान जरूर ही बनता नजर आए। इमोशनल भी ज्यादा है, इमोशनली अपने दोस्तों से खाली समय में कनेक्ट करने की कोशिश आप अवश्य करेंगे। और अगर कनेक्ट होते हैं। तो कहीं ना कहीं मुलाकात की प्लानिंग इस समय में अवश्य ही बनती नजर आने वाली है।

 यंगस्टर्स अट्रैक्शन में आकर के दोस्ती आप करोगे। पर यह ट्रैक्शन में जो दोस्ती कर रहे हो वह बहुत सोच समझकर कीजिएगा। की कैसा इंसान है, सामने वाला उसका मंतव्य क्या है, आपके साथ में रिश्ता जोड़ने का शुभ रंग रहेगा पीला कलर शुभ अंक रहेगा नंबर 3.

आज का राशिफल मिथुन राशि

अब बात करते आज का राशिफल हैं मिथुन राशि की और आपके लिए इस समय में चंद्रमा रहेंगे सेकंड हाउस में जन्मतरा का साथ अष्टक वर्ग में 20 डॉट से बैर मिनिमम 20% सपोर्ट मिल रहा है। और यहां पर थकान परेशान कर सकती है। मान सम्मान में कमी देखने को मिल सकती है। खास तौर पर रुपए पैसों को लेकर के यहां पर मान सम्मान में कमी होगी। कि किसी को पैसे दे दिए है, वापस लेना चाहते थे, और सामने वाला जिसको अपने पैसे दिए हैं। अजीब तरीके से बात कर रहा है।

 यहा यदि आप किसी को पैसे दे रहे हैं तो वहां पर सामने वाला बदतमीजी पर उतर सकता है। अपने पैसे लेने के लिए और इससे आपको कहीं ना कहीं परेशानी देखने को मिल सकती हैं। नौकरी पेशा लोग भी ऐसे समय में कोई भी डिसीजन ले रहे हैं। अपने सीनियर्स का पेपर पर अप्रूवल लेना। मेल पर अप्रूवल लेना बहुत जरूरी है। और वह अप्रूवल का भी प्रिंट होना आपके पास में अति आवश्यक है। क्योंकि आज जो कमिटमेंट किया है कल वही आपका सीनियर उसे कमिटमेंट से पीछे हट सकता है। प्रॉब्लम आने पर ऐसे समय में ।

 व्यापारी वर्ग जो है नए प्रयास कर रहे हो थोड़ी हिम्मत रखिए। क्योंकि आगे स्ट्रगल का पीरियड है और स्ट्रगल के पीरियड में सिर्फ इस बात का ध्यान रखें कि जो आपकी प्लानिंग है वह हंड्रेड परसेंट टाइट रहनी चाहिए कहीं किसी और के प्रयास से कहीं किसी और के गलत टिप्स से आपको नुकसान न पहुंच जाए।

 इस बात का ध्यान रखें खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखें। नही तो वहीं अपने आप पर भी इस बात का ध्यान रखें की कोई भी गलत काम हो रहा है। आसपास में तो उसके लिए आवाज अवश्य उठाएं। समझ में आ रहा है कि रिस्की हो सकता है। पर फिर भी सही का साथ देना जरूरी है। गलत के साथ में अगर जुड़ गए यानी कि दोस्त गलत कर रहा है पर दोस्त है। तो उसके साथ में खड़ा रहूंगा तो यहां पर जो परेशानी है वह दोस्त के साथ में आपके लिए भी आ सकती है। शुभ रंग रहेगा आपके लिए पींक कलर शुभ अंक रहेगा नंबर 9।

आज का राशिफल कर्क राशि

 अब बात करते हैं आज का राशिफल कर्क राशि की आपके लिए राशि भाव में ही चंद्रमा है। पर यहां पर प्रत्यायरी तारा का साथ अष्टक वर्ग में 27 डॉट हैं। ओवरऑल सिचुएशन आपके यहां पर 70% पॉजिटिव है। ओवरऑल अगर देखेंगे हम तो यहां रिस्पेक्ट मिल सकती है। सेटिस्फेक्शन मिल सकता है। अपने काम से खास तौर पर इस समय में आपको फायदा अवश्य कमाने का मौका मिलेगा।

पेपर वर्क पर इस समय में ध्यान रखना बहुत जरूरी है। कार्ड रखते हो, कांटेक्ट लिस्ट का ट्रांजैक्शंस करते हो, तो कार्ड को बहुत संभाल करके रखिएगा। 

इस समय में कहीं ना कहीं से बड़ा नुकसान क्रेडिट कार्ड के द्वारा आपको मिल सकता है। दिन पॉजिटिव है, आपके लिए हर चीज से यहां पर फेवरेबल रहेगा। पर कहीं पर इन चीजों का मिस्टेक का आपको ध्यान रखना है। यहां पर जो प्रयास कर रहे हैं।

 उसके पॉजिटिव और फेवर में होने के चांसेस ज्यादा है। यहां पर अपने सीनियर्स खास तौर पर नौकरी पेशा लोग जो है। मैनेजरियल पोजीशन पर है। अपने अंदर जो सबोर्डिनेट्स काम करते हैं। और जिनको आप रिपोर्ट करते हैं। उनके साथ में इस समय में आपको जो ब्रिज है। कम्युनिकेशन का वह बनाए रखना होगा कि कोई भी प्रॉब्लम जो है वह आउट ऑफ कंट्रोल ना चल जाए। अनकंट्रोलेबल ना हो जाए।

 इस बारे में ध्यान दीजिएगा। गलती हो भी जाए तो आप संभाल जरूर लेंगे पर यहां पर बोलने का मतलब यह है। कि बिना बात ही अपने सिर पर टेंशन मत लीजिएगा।

 ओवरऑल यात्रा कर रहे हैं तो यात्रा करने से भी शानदार आपको फायदा मिल सकता है खास तौर पर अगर यह यात्रा बिजनेस परपज से है। एक दिन में वापस आ सकते हैं शाम तक वापस आ सकते हैं। तो यहां पर पैसों का लेनदेन जो है इस यात्रा का वह आपका शानदार तरीके से सेटल हो सकता है। शुभ रंग रहेगा आपके लिए पिंक कलर शुभ अंक रहेगा नंबर 4। 

आज का राशिफल सिंह राशि 

अब बात करते आज का राशिफल सिंह राशि की और आपके लिए 12th हाउस में चंद्रमा है। आप पर से तारा का साथ है, अष्टक वर्ग में 26 डॉट हैं। ओवरऑल सिचुएशन को वापस सपोर्टिव भी बना देंगे और वह 70% सपोर्ट होगा। रिश्तेदार और दोस्त दोनों ही इस समय में आपके लिए बहुत ज्यादा कोशिश कर रहे हैं।

 आपको सपोर्ट करने की, आपको हेल्प करने की पर आपको गलतफहमी इस समय में उत्पन्न हो सकती है। जिसके कारण जो सपोर्टिव है। उन्हीं को आप साइड में दरकिनार करने की कोशिश करेंगे और खुद भी मन में डर और बेचैनी से परेशान रह सकते हैं।

 यात्रा अगर कोई भी कर रहे हैं तो यात्रा भी इस समय मैं आपको सीधे तौर पर कहूंगा कि कोई भी लंबी यात्रा है। तो इस समय में उसको रोक दीजिए। वेकेशन पर जा रहे हैं कूछ समय के लिए रोक दीजिए। कल का दिन है आपके पॉजिटिव है। कल के दिन उसे ट्रैवल को तैयार करना ट्रैवल पर निकलना आपके लिए पॉजिटिव सिद्ध हो सकता है।

 आज के दिन पर ऑफ द मोमेंट में आकर बिना बात खर्च कर बैठेंगे। लग्जरी आइटम, सामने वाले को शॉप करने के लिए आइटम्स खरीदते नजर आएंगे और बाद में जाकर के एहसास होगा कि यह मैंने मूर्खता की है। फिर वो चाहे स्वयं के लिए करें या अपने लाइफ पार्टनर के लिए, माताजी पिताजी के लिए भी कीजिए वह आपको सिर्फ और सिर्फ नुकसान देने वाली है।

और उसकी रिलाइजेशन आपको बाद में होगी। जिसको लेकर के परेशानी कुछ ज्यादा बढ़ सकती है। खास तौर पर क्रेडिट कार्ड पर ट्रांजैक्शंस कर रहे हैं। तो स्वाइप करना आसान है। और उसके पश्चात उसका बिल भुगतान जो है वह भारी होगा। शुभ रंग रहेगा इसमें आपके लिए ग्रीन कलर और शुभ अंक रहेगा नंबर 8।

आज का राशिफल कन्या राशि

अब बात करते हैं आज का राशिफल कन्या राशि की और आपके लिए इस समय में चंद्रमा रहेंगे 11000 में जन्मदाता का साथ अष्टक वर्ग में शानदार 43 डॉट है 80% इस समय मैं आपके लिए प्रॉफिटेबल सिचुएशन है पॉजिटिव सिचुएशन और यहां पर हर काम में सफलता अवश्य ही मिलने वाली हैजिस चीज को हाथ लगाओगे वह सोना हैयह इस समय में देखने को मिलेगा चाहे पैतृक संपत्ति को लेकर के मनमुटाव था घर में पति को लेकर के मनमुटाव होता है तो घर में उसको सुलझा लेंगे माता-पिता के साथ में कहीं ना कहीं किसी बात को लेकर के बहस थी उसको सुलझा लगे तो जीवनसाथी के साथ में भी इस समय में सुख का आनंद आपको भोगने का मौका मिल सकता है रोगों से समय में रहता है तो अपनी लिविंग स्टैंडर्ड में भी सुधार देखेंगे कहीं ना कहीं इंटरनेशनल ट्रैवल्स के प्लान इस समय में आपके पूरे होते नजर आएंगे इंटरनेशनल कंपनी में इस समय में आप अगर जॉब के लिए प्रयास कर रहे हैं तो वह भी आपको इस समय में कोई फेवरेबल न्यूज़ मिल सकती है यहां पर यंगस्टर्स जो है खास तौर पर अपने दोस्त से अपने फ्रेंड सर्कल से अगर कोई भी आप इवेंट प्लान कर रहे हैं जहां पर अपने मित्रों से आप कुछ पैसे लेंगे और उसके बाद में आप पेमेंट प्लान करेंगे तो यहां पर प्रॉफिट अवश्य ही आपको मिलेगा आपकी इस समय में जो प्लानिंगहै एग्जीक्यूशन है उसको टेस्ट करने का मौका मिलेगा और लोग काफी सारा आपकी मेहनत को सहने वाले हैं शुभ रंग रहेगा आपके लिए पर्पल कलर शुभ अंक रहेगा नौ 9.

आज का राशिफल तुला राशि

अब बात करते हैं आज का राशिफल तुला राशि की और आपके लिए समय में चंद्रमा रहेंगे 10वी हाउस में। पर यहां पर विपत्तरा का साथ है। जो वाइन देने का काम कर सकता है। अष्टक वर्ग में 35 डॉट हैं। ओवरऑल सिचुएशन को 75% पॉजिटिव रखेंगे। पैसों को लेनदेन करने में, पैसों की यहां पर कोई भी ट्रांजैक्शन करने में आपको शानदार सफलता मिलने वाली है।

 यह भी कहूंगा कि बैठे-बैठे आपके काम अवश्य पूरे हो सकते हैं। बैठे-बैठे मैं आपको फायदा कमाने का मौका मिल सकता है । कोई प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट है, वह शानदार जंप इस समय में लेने वाले हैं। और सम्मान की प्रति लोगों से प्यार इस समय मैं आपको मिलेगा।

 नेम ऑफ फेमकी प्रति इस समय में होगी तो आत्मविश्वास अभी बढ़ेगा। खास तौर पर जो मॉडलिंग करियर में है इस समय में अगर आप जाकर की कोई ऑडिशन देने वाले हैं। फोटो शूट को जाने वाले हैं, कोई ऐड कैंपेन के अंदर पार्टिसिपेट कर रहे हैं तो भी आपके लिए दिन बहुत बहुत ज्यादा अच्छा है। आनंदसंतुष्टि, सम्मान और आत्मविश्वास इन सभी की इस समय में जो कमी है वह पूरी हो जाएगी। शुभ रंग रहेगा आपके लिए रेड कलर और शुभ अंक रहेगा नंबर 8 .

आज का राशिफल वृश्चिक राशि

अब बात करेंगे आज का राशिफल वृश्चिक राशि की और आपके लिए चंद्रमा है नाइंथ हाउस में साधकतरा का साथ अष्टक वर्ग में 20 डॉट ओवरऑल 67% इस समय में आपके लिए सपोर्टिव रहेंगे पर यहां पर मानसिक परेशानी और कन्फ्यूजन से जूझना पड़ सकता है और इन्हीं कर्म से किसी पार्टी को गलत पेमेंट भी कर सकते होइसके लिए बहुत-बहुत ज्यादा सावधान होकर के कोई भी ट्रांजैक्शंस कीजिएगा खास तौर पर यूपीआई और ऑनलाइन ट्रांजैक्शंस करते हैं चेक दे करके ट्रांजैक्शन करते हैं बहुत ज्यादा ध्यान रखिएगा कि एक एक्स्ट्रा जीरो बहुत बड़ी अमाउंट बन सकता है यहां पर मैनेजमेंट से लेकर के भी आपको परेशानी देखने को मिलेगी गवर्नमेंट सरकारी जॉब है आपकी तो यहां पर भी प्रेशर आप पर कुछ ज्यादा लग सकता हैया आपकी जो प्लानिंग थी आप अगर इस समय में हॉलीडे के लिए प्लान कर रहे हैं आपने अपनी अर्जी दी हुई है की परमिशन के लिए अपने स्लिप दी हुई है कि मुझे छुट्टी चाहिए तो वह छुट्टी की जो आपकी रिक्वेस्ट है वह भी इस समय में डिक्लाइन की जा सकती आपकी बहुत सारे प्लान बने हुए थे पर वह इस समय में चौपट होते नजर आ सकते हैं कुछ रूकावटों का सामना अवश्य ही करना होगा पर यहां पर थोड़ी चतुराई रखकर के बटरिंग करते हुए अपने रास्ते को इस समय में आप बना ही लेंगे इस तरफ भी आपको यह चीज में बता दूं कि एक पॉलिसी है उसे पॉलिसी के अंदर मोर्चा रोड के कैसे भी अपने रास्ते बनाने की कोशिश है जो है वह सफल हो जाएगी क्योंकि सपोर्टेड सिचुएशन है तो एक बार के लिए जो रिक्वेस्ट डिक्लाइन होती है एक बार के लिए कोई पेमेंट हो जाता है तो उसको वापस रिवर्सल करने का ऑप्शन या सामने वाली पार्टीअपने आप आपके यहां पर इतना कर दे की ठीक है यह गलती हो गई तो उन चीजों से आपको काफी ज्यादा राहत मिल जाएगी जो स्ट्रेस है उसे स्ट्रेस से कंफ्यूजन से बाहर आने का चांस आपके यहां पर मिल सकता है और यह सभी चीज जो है यह कल के दिन आपके लिए ज्यादा फेवरेबल हो जाएंगेयहां पर घर परिवार में खास तौर पर कोई भी मतभेद चल रहा है तो वहां पर मौन रहना ज्यादा जरूरी है स्वयं की संतान के साथ में ही मतभेद हो तो भी स्वयं को शांत रखना अति आवश्यक रहने वाला है शुभ रंग रहेगा आपके लिए ब्राउन कलर शुभ अंक रहेगा नंबर 7

आज का राशिफल धनु राशि

 अब बात करते हैं आज का राशिफल धनु राशि की और आपके लिए 8th हाउस में चंद्रमा है मित्रता का साथ अष्टक वर्ग में 29 डॉट ओवरऑल सिचुएशन यहां पर आपके लिए 67 पर सपोर्टेड है पर हेल्थ वाइस इस समय में थोड़ी ज्यादा सावधानी बरतनी हैखास तौर पर बड़े बुजुर्ग हैं तो आपको इंटेस्टाइनल रिलेटेड प्रॉब्लम्स इस समय में हो सकती है यंगस्टर्स है तो आंखों से रिलेटेड प्रॉब्लम्स फीवर से रिलेटेड प्रॉब्लम्स इस समय में हो सकती है बड़े बुजुर्ग है या यह कहूं कि मेडल आगे में जो महिलाएं हैं आपको माइग्रेन की समस्या इस समय में हो सकती है जो व्यापारी वर्ग है अपने गुस्से पर थोड़ा काबू रख करके अपने काम को करें आप इस समय में अच्छी कमाई कर पाएंगे सेटिस्फेक्ट्री कमाई होगी यहां पर शानदार नहीं कह रहा हूं इस बात का ध्यान रखें तो नौकरी पेशा इंसान भी इस समय में गॉसिप से दूर रहे कोई भी सामने महिला है खास तौर पर और महिला बात कर रही है आपसे कोई रिक्वेस्ट कर रही है और कोशिश करिए की अकेले में मिल लीजिए तो इस चीज से साफ मना कर दीजिए कि क्योंकि आपके कैरेक्टर पर इस समय में लालचंदउड़ने की कोशिश की जा सकती है कहीं ना कहीं पब्लिक ऑपिनियन में आपको गिरने की कोशिश की जा सकती है इसके लिए सावधान ज्यादा रहेगा जीवन साथी भी ऐसे समय में साथ ना निभाए तो इसकी शिकायत आप स्वयं करते नजर आएंगे और यह डिप्रैस अभी आपको कर सकता है मॉनेटरी फायदा और कहीं ना कहीं अपने करियर में ग्रोथ के लिए इस समय में थोड़ा अपनेआप को कंट्रोल में आगे लेकर जाना होगा पॉलिटिक्स जिसे कहते हैं षड्यंत्र जिसे कहते हैं उनसे अपने आप को बचाव करते हुए इस समय में चलना होगा शुभ रंग रहेगा आपके लिए ब्लू कलर शुभ अंक रहेगा 

आज का राशिफल मकर राशि 

 अब बात करते हैं आज का राशिफल मकर राशि की और आपके लिए इस समय में चंद्रमा रहेंगे 7000 में अधिक मित्रता का साथ अष्टक वर्ग में 26 डॉट ओवरऑल सिचुएशन यहां पर आपके लिए बना रही हैहंड्रेड परसेंट पॉजिटिव और 100% पॉजिटिविटी के साथ में खास तौर पर इनफॉरमेशन की प्राप्ति हो सकती है अपने लाइफ पार्टनर के साथ में अच्छा मोमेंट आपको बताने का मौका मिल सकता है पर इस बात का ध्यान रखें कि यह जो मोमेंट है यह जो आपको पॉजिटिविटी मिल रही है जो आप इंजॉय कर रहे हैं इतने दिनों से कल का दिन इन चीजों के लिए प्रॉब्लम आपके लिए लॉस वाला बन सकता है जो आपके कमिटमेंट्स आप बहुत ज्यादा रोमांस में आकर आज के दिन करेंगे बहुत ज्यादा प्रेम में आकर के करेंगे कल उन प्रोमाइज को पूरा करने में परेशानी आ सकती है इसके लिए पहले अपने आप को सचेत कर लीजिएगा सरकारी कोई भी लेनदेन कर रहे हैं तो वहां पर भी लाभ मिल सकता है खास तौर पर गवर्नमेंट से कोई पैसा अटका हुआ है जिसको निकलवाना चाहते हैं एप्लीकेशन पर एप्लीकेशन दे रहे हैं तो यहां पर कोई अच्छा सोर्स आपको मिल जाएगा जिसके एक कहने भर से आपका काम हो जाए नए सोर्स से इनकम जनरेशन की बात हुई अंकित इसके लिए तो इस समय में आपने कोई बिटकॉइन में इन्वेस्टमेंट किए थे कोई भी शेयर्स में अपने इन्वेस्टमेंट किए थे तो उनके अंदर आपको शानदार ग्रोथ देखने को मिल सकती है और वही बिजनेस परपस से कोई भी यात्रा अगर कर रहे हैं तो यहां पर इस बात के लिए बता दूं की यात्रा जो है अगर शॉर्ट टर्म है यात्रा तू तो आपको फायदा है अगर लॉन्ग टर्म है या फिर न्यू ईयर भी आप वहां पर ही बताने वाले हैं तो आपके लिए प्रॉब्लम्स कुछ बढ़ सकती हैं घर में भी और ऑफिस में भीशुभ रंग रहेगा आपके रेड कलर शुभ अंक रहेगा नंबर 4.

आज का राशिफल कुंभ राशि

अब बात करते हैं आज का राशिफल कुंभ राशि की और कुंभ राशि के लिए 6000 में चंद्रमा है अधिमित्र तारा का साथ अष्टक वर्ग में 28 डॉट से 100% पॉजिटिव सिचुएशन और इस पॉसिबिलिटी को एंजॉय करने का मौका न्यू ईयर पर भी आपको मिलने वाला है चाहे सुख सम्मान की बात करें प्रेम की बात कहें गैर की बात कहें यह सभी चीज मिलाने वाली है तो पारिवारिक जीवन में भी इस समय में काफी ज्यादा सुखद एहसास होगा जो आपकी इच्छाएं हैं उनका पूरा करने के लिए परिवार तैयार रहेगा सांसद सुविधा भी मिलेगी तो सोसाइटी में भी सोशल स्टेटस आपका बढ़ता नजर आएगा अपने फ्रेंड से इस समय में मुलाकात होगी और यात्राओं से लाभ कमाने का मौका अवश्य ही आपके लिए बन रहा हैखास तौर पर यंगस्टर जो है ऑपोजिट जेंडर के साथ में दोस्ती करते हैं और दोस्ती करके कुछ एक्सपेक्ट कर रहे हैं कि मेरा सोशल स्टेटस बड़े अगर इनके साथ में मैं घूमता हूं तो मुझे किसी और तरीके से लोग देखे तो वह इस समय मैं मंतव्य आपका पूरा हो सकता हैपर इस बात में ध्यान देंकि रिश्तो की जो दहलीज है या यह कहूं कि एक लिमिटेशन है उसे लिमिटेशन का इस समय मैं जरूर ध्यान दीजिएगाचाय हम कहें कि पार्टी में जा रहे हैं चाहे हम कहें कि आप फ्रेंड्स के साथ में कहीं बाहर घूमने निकले हैं तो किसी भी हालत में आपको अपना जो लिमिट है वह क्रॉस नहीं करना चाहिए इस बारे में ध्यान दीजिएगा ऐसे समय में कंसेंट जिसे कहते हैं कंसेंट का बहुत ज्यादा ध्यान दीजिएगा कि कहीं ऐसा ना हो कि आप जो सोच रहे हैं सामने वाले का माइंडसेट कुछ अलग हो और आप यहां पर फंस जाए इस बारे में ध्यान दीजिएगा मैं काफी ज्यादासिलेक्टिव शब्द में कह रहा हूं मैन क्या कहना चाहता है वह आप समझ सकते हैं कि इस चीज के अंदर किस तरफ मैं आपको इशारा कर रहा हूं शुभ रंग रहेगा आपके लिए ब्लू कलर शुभ अंक रहेगा नंबर 8 

आज का राशिफल मीन राशि 

अब बात करते हैं आज का राशिफल मीन राशि की और आपके लिए 5th हाउस में चंद्रमा है मित्रता का साथ अष्टक वर्ग मिठाई डॉट से ओवरऑल सिचुएशन यहां पर जो आपके लिए बना रही हैवह रहेगी 67% सपोर्ट की अब ऐसे में सबसे पहले यह दिन जो है यह प्रॉफिटेबल नहीं है सर्वाइवल का है प्रिजर्वेशन का हैपैसों का रिश्तो का हेल्थ का इस बारे में सबसे पहले ध्यान दीजिए बच्चों की सेहत और लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर के इस समय में कुछ रिवोल्यूशन हो सकते हैं जो आपको डरा दें चाहे वह अस्थमेटिक हो तो उसे परेशानी डायबिटिक हो उस परेशानी याद फिर कोई गायनायक रिलेटेड प्रॉब्लम हो उससे भी आपके यहां पर डर और बेचैनी हो सकती है काम करने में इस समय में मन ना लगे उसे परेशान रहेंगे की कमाई कैसे होगी खर्च सामने बढ़ते नजर आ रहे हैं न्यू ईयर आ रहा है और न्यू ईयर के ऊपर आप जो एक की द बैंक अपने एयर को और करना चाहते हैं की अच्छी कमाई के साथ में और करना चाहता हूं वह चीज यहां पर कुछ आपकोघूमती हुई नजर आ सकती है पर इस चीज के लिए कल के ऊपर आप अपनी प्लानिंग को और ज्यादा अच्छे से स्ट्रांग्ली एग्जीक्यूट करने के प्लान बनाएं यहां पर कोई भी यात्रा करने वाले हैं तो यह यात्रा छह करके भी आपकी पूरी नहीं हो सकती निकले हैं तो बीच रास्ते से वापस लौट के आना पड़ सकता है तो ऐसे में यात्रा पर ना निकालना ही आपके लिए बेहतर रहेगावहीं बिना बात की टेंशंस को सिर पर माल लेते हुए अपने काम को खराब मत कीजिएगा कोई भी कैलकुलेटर काम है कोई भी तार्किक काम है तो दो बार उसे काम को सही से देखकर के फिर आगे बढ़िएगा क्योंकि यहां पर छोटी-छोटी मिस्टेक से बड़ा नुकसान आपको मिल सकता है शुभ रंग रहेगा

यह इस लेख के अंत में बताऊंगा। बात करते हैं पंचांग 2080 का पोस्ट कृष्ण पक्ष चल रहा है। तृतीया तिथि रहेगी सुबह 9:44 तक जिसके बाद में चतुर्थी तिथि आरंभ होगी। अश्लेषा नक्षत्र रहेगा। तो वही कर्क राशि में चंद्रमा विराजमान रहेंगे। यह बात ध्यान रखें की कर्क राशि में चंद्रमा आज पूरे ही दिन है। और कल के दिन सिंह राशि में वह प्रस्थान करेंगे।

 यानी कि जो सवेरा है ,सूर्योदय है, वह सिंह राशि में होने वाला है। राहुकाल का समय सुबह के 9:00 बजे से लेकर 10:30 बजे तक है। शुभ चौघड़िया मुहूर्त आज के दिन आपको सिर्फ एक बार ही प्राप्त होगा और वह है 12:59 यानी कि लगभग 1:00 से लेकर 3:00 बजे तक।

 यहां पर आज के दिन उत्तर दिशा में यात्रा करना आपके लिए शुभ साबित होने वाले हैं। तो वहीं पूर्व दिशा में यात्रा करने पर थोड़ा संभल जाएगा। उड़द दाल का उपयोग करते हुए ही अपनी यात्रा का आरंभ करें। जिससे कि वाइन का सामना न करना पड़े। जिस उद्देश्य से आप यात्रा कर रहे हैं। वह उद्देश्य आपका अवश्य ही पूरा हो।

अब बात करते हैं सूर्योदय कालीन कुंडली में शुभ ग्रह योगी की तो आज के दिन संख्या पास योग गज के श्री योग समयोग, वैसीयोग, पर्वतयोग, अमरयोग और भारतीययोग का आपके साथ मिलने वाला है। अगर अभी तक आप यह सवाल पूछने हैं कि आपकी कुंडली में कौन से राजयोग है। तो ध्यान रखें कि स्वयं के लिए वर्ष फल बनवा सकते हैं। आप जिसमें आने वाला वर्ष जो है कैसा है, क्या यहां पर करना चाहिए। किस चीजों से फायदा है। और कौन से राजयोग इस वर्ष आपका साथ निभाएंगे। जिससे कि आपको फायदा और हो इन सभी की डिटेल्स आपको। हमारी वेबसाईट पर मिल सकती है। और यही नहीं बल्कि एक तारीख यानी की 1 जनवरी को हम आपसे मिलने के लिए मुंबई शहर में भी आएंगे तो आप हमसे मिलने के लिए अपने कुंडली विश्लेषण राशिफल के लिए नए साल की प्लानिंग के लिए आकर के मिल सकते हैं।

चलिए अब बात करते हैं लाख रुपए की रात में चावल दही और सत्तू खाने से लक्ष्मी का निरादर होता है ऐसा क्यों हैसमृद्धि चाहने वालों को जिन व्यक्तियों को आर्थिक कष्ट रहते हैं। उन्हें आप एक चीज या अवश्य करते देखेंगे कि वह रात के समय में यह खाना खाते हैं। और यही खाने से आपको स्वयं को बचाना है। क्योंकि ऐसा करने से हम स्वयं ही लक्ष्मी को ठुकरा देते हैं इस बात का ध्यान रखिएगा। 

 

इसे भी पढ़ेः-

मोहम्मद शमी की जीवनी और क्रिकेट करियर की पूरी जानकारी

अवध ओझा सर जीवनी और कोंचिग की पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *